Madhya Pradesh: दलित की शादी में डीजे बजाने एवं जुलूस निकालने पर ग्रामीणों ने की तोड़फोड़, 11 गिरफ्तार

Madhya Pradesh Rajgarh 11 Arrested For Halting Dalit Man Marriage Procession Ransacking Venue

राजगढ़ : मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले (Madhya Pradesh Rajgarh district) में एक दलित व्यक्ति की शादी (Dalit man marriage) में डीजे बजाने एवं जुलूस निकालने और ग्रामीणों द्वारा उनके साथ मारपीट करने एवं शादी स्थल पर तोड़फोड़ करने के लिए पुलिस ने 38 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें से 11 लोगों की गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

Unnao Dalit Woman Murder Case : मृतक दलित महिला की गर्दन और सिर की हड्डी पर मिली गंभीर चोट

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि राजगढ़ जिले के माचलपुर थाना क्षेत्र के कचनारिया गांव (Kachanaria village of Machalpur police station area of Rajgarh district) में शनिवार रात को एक दलित परिवार (Dalit Family Wedding) के बेटे के विवाह में डीजे बजाने और जुलूस ना निकालने की बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें गांव के लोगों ने शादी वाले परिवार के साथ मारपीट की और टेंट फाड़ दिया.

Noida Dalit Atrocities : दलित परिवार पर जातिवादी गुंडों का जानलेवा हमला, SC/ST Act में केस दर्ज

उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची और 38 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया, जिसमें से 11 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. शर्मा ने बताया कि बाकी लोगों की तलाश जारी है. उन्होंने कहा कि कि यह घटना कचनारिया गांव में रहने वाले राजेश अहिरवार के विवाह में हुआ.

घर में शौचालय न होने की वजह से शौच के लिए बाहर गई दलित युवती की गैंगरेप के बाद निर्ममता से हत्‍या

अधिकारी ने बताया कि रविवार को पुलिस बल की मौजूदगी में दूल्हे राजेश अहिरवार को घोड़ी पर बैठा कर डीजे के साथ जुलूस भी निकाला गया है. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में कई पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और दूल्हे के परिवार को हर तरह की मदद और सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है.

(Dalit man marriage)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…