Breaking

झांसी : काम करने से किया मना तो वाल्‍मीकि युवक को हैंडपंप से बांधकर मारा

Uttar Pradesh Jhansi Dalit Valmiki youth tied up with hand pump and beaten up

नई दिल्‍ली/लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi) में एक दलित (Dalit) युवक को महज काम करने से इनकार करने पर हैंडपंप से बांधकर बुरी तरह मारा गया. पीडि़त युवक का नाम सुनील वाल्‍मीकि (Sunil Valmiki) है, जोकि बबीना के ग्राम पृथ्वीपुर नयाखेड़ा का रहने वाला है. सुनील की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखते हुए दो को गिरफ्तार भी कर लिया है. तीसरे की तलाश की जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बीते बुधवार की बताई जा रही है. पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि सुनील वाल्मीकि पर उसकी पड़ोस में रहने वाली महिला और उसके परिवार के लोग उनके यहां जबरन काम करने का दवाब बना रहे थे, लेकिन सुनील ने उनके यहां काम करने से मना कर दिया. इस पर गुस्‍साई महिला ने अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी और उसे हैंडपंप से बांध दिया.

घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे छुड़वाया. पुलिस ने सुनील वाल्मीकि (Sunil Valmiki) की शिकायत के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपी शकुंतला राजपूत और उधम राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही है.

सीओ सदर अरुण कुमार चौरसिया का कहना है कि युवक का आरोप है कि उसके पड़ोसी उससे जबरन काम कराते हैं. लेकिन जब उसने मना कर दिया तो उसे बांध लिया गया और उसकी पिटाई की गई.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *