Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना में हर दलित को बिजनेस शुरू करने को मिलेंगे 10 लाख

Dalit Bandhu Scheme 1.70 lakh crores will spent on Dalit Bandhu Yojna every Dalit will get 10 lakhs to start business

हैदराबाद : तेलंगाना सरकार (Telangana Govt) दलित कल्याण योजना ‘दलित बंधु योजना’ (Dalit Bandhu Scheme) पर अनुमानत: 1.70 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी. ये घोषणा सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने की. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि धीरे-धीरे दलित बंधु योजना का लाभ पिछड़े वर्गों, अनुसूचित जनजाति और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों तक बढ़ाया जाएगा. बता दें कि ‘दलित बंधु’ योजना (Dalit Bandhu Yojna) के तहत, लाभार्थी को गरीबी से बाहर निकलने के लिए अपनी पसंद का व्यवसाय या व्यापार शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये मिलेंगे.

Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना के लिए 1200 करोड़ रुपये जारी

मुख्यमंत्री के चद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने कहा, ‘‘अनुमान है कि हम दलित बंधु स्‍कीम (Dalit Bandhu Scheme) में 1.70 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेंगे. कुछ लोग कहते हैं कि हम यह कैसे कर सकते हैं. जब हमने अलग तेलंगाना (Telangana) के लिए लड़ाई शुरू की थी तो कुछ ने कहा कि आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए हिम्मत चाहिए.

हर जरूरतमंद दलित परिवार को मिलेंगे 10-10 लाख रुपये

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में आगामी सात वर्षों में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के मौजूदा कार्यकाल में लगभग दो साल और अगले पांच साल में 23 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की उम्मीद है. उन्होंने दिसंबर, 2023 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में टीआरएस की जीत के बारे में विश्वास व्यक्त किया.

दलित सशक्तिकरण योजना के लिए 1,000 करोड़, सीधे खाते में आएंगे 10 लाख

राव यहां टीआरएस कार्यालय में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, जहां पूर्व मंत्री और दलित समुदाय (Dalit Community) के नेता मोटकुपल्ली नरसिम्हुलु सत्तारूढ़ दल में शामिल हो गए.

दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Yojna)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *