मध्य प्रदेश: दलितों को बंदूकों की बट, कुल्हाड़ियों के हत्थे से बेरहमी पीटा, घर जलाया

Dalit Beat

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया (Datia) में कुछ दबंगों द्वारा एक दलित (Dalit) परिवार की बेहरमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने दो सगे भाइयों को बंदूकों की बट और कुल्हाड़ियों के हत्थे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। उस वक्त वहां मौजूद जिस भी शख्स दो दलित भाइयों की पिटाई का मंजर देखा उसके रौंगटे खड़े हो गए।

इतना ही नहीं जब दबंग भाइयों का इससे भी मन नहीं भरा तो उन्होंने दलितों की झोपड़ी में आग लगा दी। दबंगों ने गांव में दहशत फैलाने हवाई फायर किए। दबंगों ने गांव में एक घंटे तक हुड़दंग मचाया।

दतिया के ग्राम चरराई निवासी 25 वर्षीय संदीप दोहरे ने बताया कि दो साल पहले उसके छोटे भाई संतराम दोहरे का गांव के पवन यादव से विवाद हो गया था। जिस पर छोटे भाई संतराम ने पवन यादव पर एससी-एसटी एक्ट (SC/ST Act) के तहत केस दर्ज कराया था। उसी प्रकरण में राजीनामा कराने का दबाव बनाने के लिए आरोपी पवन व उसके परिजन लगातार धमकी दे रहे था।

छोटा भाई संतराम सूरत में मजदूरी पर गया है। शनिवार को संदीप और उसका भाई मैथली दोहरे अपने घर पर थे तभी दोपहर 2 बजे गांव में ही रहने वाले पवन यादव, कल्लू यादव अपने रिश्तेदार अनुज यादव, राघवेंद्र यादव और अंशुल यादव निवासी गोंदन समेत पांच बाइकों पर 12 से 15 लोगों के साथ आए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *