UP Chunav 2022 : BSP प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट जारी, जानें किसे कहां से मिला टिकट

UP Chunav 2022 BSP candidates Second list released for Saharanpur Bijnor Moradabad Sambhal Rampur Amroha Badaun Bareilly Shahjahanpur seats

नई दिल्‍ली : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए बहन मायावती (Mayawati) के नेतृत्‍व वाली बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने दूसरे चरण के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. यूपी चुनाव 2022 (UP Chunav 2022) के लिए इस लिस्‍ट में बीएसपी (BSP) ने सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर (Saharanpur, Bijnor, Moradabad, Sambhal, Rampur, Amroha, Badaun, Bareilly and Shahjahanpur Seats) की 51 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने इस दौरान कहा कि, इस बार हमारा चुनावी नारा होगा ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है BSP को सत्ता में लाना है’.

बसपा (BSP) ने सहारनपुर की देवबंद सीट से चौधरी राजेंद्र सिंह, बिजनौर की नगीना से ब्रजपाल सिंह, संभल सीट से शकील अहमद कुरैशी, रामपुर से सदाकत हुसैन, अमरोहा से मोहम्‍मद नावैद अयाज और बदायूं से राजेश कुमार सिंह को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. बरेली की आंवला से लक्ष्‍मण प्रसाद लोधी और शाहजहांपुर की जलालाबाद से अनिरूद्ध सिंह यादव, तो तिलहर से नवाब फैजान अली खां पर दांव खेला है. बसपा की इस लिस्‍ट में 23 प्रत्‍याशी मुसलमान हैं.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान के दौरान 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. वहीं, दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी को 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवें चरण के लिए मतदान 7 मार्च को होगा.

बहन मायावती (Mayawati) से जुड़ी सभी खबरें यहां पढ़ें…

पढ़ें पूरी लिस्‍ट…

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 Mayawati BSP Candidate Second List

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 Mayawati BSP Candidate Second List 2

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 Mayawati BSP Candidate Second List 3

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *