BHU में दलित महिला प्रोफेसर के उत्पीड़न की होगी जांच, कमेटी का गठन

वाराणसी. बीएचयू में दलित महिला प्रोफेसर के साथ हुए उत्पीड़न (BHU dalit professor Harassment case) के मामले में वीसी राकेश भटनागर ने जांच के आदेश दिए है. महिला प्रोफेसर के साथ हुए उत्पीड़न की जांच के लिए वीसी ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. विज्ञान संस्थान के बायोकेमिस्ट्री विभाग के प्रफेसर एस कृष्णन को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. वीसी ने अपने आदेश में कहा है कि जांच करने के बाद कमेटी को 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपनी होगी.

नवभारत टाइम्स पर प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, वीसी राकेश भटनागर ने दलित महिला प्रोफेसर से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने के लिए पत्रकारिता एवं जनसम्प्रेषण विभाग की दलित महिला प्रफेसर शोभना नार्लिकर कई दिनों से विश्व विद्यालय परिसर में धरना दे रही थी.

फिर से हो सकता है आंदलन
शोभना नार्लिकर ने कहा कि 48 घंटों के भीतर जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट वीसी को सौपेंगी. इस रिपोर्ट के आने के बाद अगर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए तो वह फिर से आंदोलन करेंगी.

ये भी पढ़ेंः- दलित RTI कार्यकर्ता की हत्या, घर में घुसकर किया हमला; बेटी को भी आई चोट

शोभना ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि इस बार वो सेंट्रल ऑफिस नहीं बल्कि विश्व विद्यालय के कुलसचिव के घर के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगी और न्याय की मांग करेंगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *