UP Chunav 2022 : चंद्रशेखर आजाद ने 33 सीटों पर Azad Samaj Party प्रत्‍याशियों को उतारने का किया ऐलान, बोले- BJP को रोकने के लिए किसी की भी मदद करेंगे

UP Chunav 2022 Chandrashekhar Azad released first list of Azad Samaj Party candidates

नई दिल्‍ली/ग्रेटर नोएडा : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Chunav 2022) से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से गठबंधन की बात टूटने से आहत भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ और आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुए 33 सीटों पर ASP प्रत्‍याशियों को उतारने का ऐलान कर दिया. उन्‍होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चरणबद्ध यूपी का चुनाव लड़ेंगे. ग्रेटर नोएडा में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने भविष्‍य में आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी क्‍या करने वाली है, उसकी रूपरेखा पर बात की.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) द्वारा कही गई प्रमुख बातें…

-मैंने जीवन में केवल लड़ना सीखा.कभी व्‍यक्तिगत और राजनीतिक सुख की बात नहीं की.

-मीडिया से बात करते हुए भावुक इसलिए हुआ, क्‍योंकि जब किसी को कुछ एहसास होता है तो भावुक होता है.

-मेरा डर केवल यह था कि विपक्ष के बिखराव की वजह से भाजपा अगर वापस लौटती है तो दोबारा निर्दोषों के साथ वही सब होगा, जो हुआ.

-पिछले दो महीने में मैं अपना एटिट्यूड खो बैठा.

-हमारी ताकत भीम आर्मी और पार्टी से जुड़ा हर कार्यकर्ता है.

-हमारी लिस्ट में 30 फीसदी दलित, 42 फीसदी ओबीसी, 5 फीसदी एसटी कैंडिडेट और बाकी पर अन्य अल्पसंख्यक लोगों को मौका दिया जाएगा.

-चंद्रशेखर ने बिना अखिलेश यादव का नाम लिए हुए कहा कि जो बात से पलट जाता है उसे धोखा कहते हैं. मेरे साथ उनकी 25 सीटों को लेकर बात हुई थी.

-यूपी में अपनी पार्टी को मान्यता दिलाने के लिए 14 सीटों पर जीत या फिर 80 लाख वोटों की जरूरत होती है. इसलिए हमें कम से कम 30 सीटों पर लड़ने की जरूरत थी.

-चंद्रशेखर आजाद ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, उनमें मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर,बिजनौर, हापुड़, आगरा, बुलंदशहर, एटा, मथुरा, संभल, आजमगढ़, कौशाम्बी, गाज़ीपुर, उन्नाव, लखनऊ, लखीमपुर, सीतापुर, हस्तिनापुर, खुर्जा, देवबंद, गंगोह, मेरठ कैंट, रामपुर मनिहारन, सहारनपुर देहात, चरथावल, पुरकाजी, मुजफ्फरनगर शहर , धामपुर, नहटौर, हापुड़, नूरपुर, कुंदरकी, आलापुर, जखनिया, सिराथू, आगरा साउथ, नोएडा, चंदौसी, मलीहाबाद, पलिया, मुबारकपुर, मोहम्दाबाद, हरगांव, जलेसर,एत्मादपुर, सगड़ी, जयसिंहपुर,तिर्वा और माट सीट शामिल हैं.

-इसके अलावा चंद्रशेखर ने गोरखपुर सीट से भी प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है जहां योगी आदित्यनाथ मैदान में हैं.

-हम ओमप्रकाश राजभर की पार्टी और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेंगे.

-मैं अकेला व्‍यक्ति था जो मुस्लिम भाईयों की लड़ाई में दिल्‍ली पहुंचा.

-हम उत्‍तर प्रदेश के चुनाव में जाएंगे और अगर आज मैं डर जाता हूं तो फ‍िर कोई सत्‍ता से लड़ेगा नहीं. युवाओं का मनोबल गिरेगा.

UP Chunav 2022 Chandrashekhar Azad Azad Samaj Party candidates List Press Conference

-हमने आज जो कुछ भी हासिल किया, वह अपनी मेहनत से प्राप्‍त किया. खैरात में नहीं पाया.

-चुनावी नतीजों के बाद जब सरकार बनाने को बीजेपी को रोकने के लिए किसी को हमारी मदद की जरूरत पड़ेगी तो हम सबकी मदद करेंगे.

-अहंकर अच्‍छा नहीं होता.

चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) से जुड़ी सभी खबरें यहां पढ़ें

आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) से जुड़ी सभी यहां पढ़ें

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…