ग्राम प्रधान ने दलित युवक को पीटा, पत्‍नी को जातिसूचक गालियां दीं, रेप कर परिवार को गोली मारने की धमकी दी

Dalit-murder-UP-POlice

गोंडा जिले के कौड़िया थाना क्षेत्र के कोटिया मदारा गांव में ग्राम प्रधान की दबंगई का मामला सामने आया है. इस ग्राम प्रधान द्वारा दलित युवक की बेरहमी से पिटाई करने के साथ ही उसका एक ऑडियो टेप भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वह पीड़ित दलित युवक की पत्‍नी को जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर बहन-बेटी का बलात्कार करने और पूरे परिवार को गोली मारने की धमकी दे रहा है. उसने दलित के मुंह में पेशाब तक करने की भी धमकी दी.

दरअसल, अवध की आवाज की रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला ग्राम पंचायत कोटिया मदारा का है. यहां पीड़ित दलित शख्‍स ने थाना कौड़िया में शिकायत देकर ग्राम प्रधान पर मारपीट करने का आरोप लगाया, लेकिन थाने में उसकी सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद उसने न्‍याय के लिए क्षेत्राधिकारी से गुहार लगाई. वहां पर भी उसकी सुनवाई नहीं हुई.

इस पर पीड़ित ने अपर पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई और अपने प्रार्थना पत्र में कहा कि वह अनसूचित जाति से ताल्‍लुक रखता है तथा साल 2018-19 में सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित हुआ था. उसके खाते में घर बनाने के लिए पैसा भी आया था. एक साल पहले ग्राम प्रधान ने एक व्यक्ति को पीड़ित के घर भेजकर उसकी पासबुक मंगवा ली थी.

पीड़ित शिवराम ने आरोप में कहा है कि उसने कई बार ग्राम प्रधान से पासबुक मांगी, लेकिन वह टालमटोल करता रहा. शनिवार को पीड़ित पासबुक लेने ग्राम प्रधान के घर गया था. यहां ग्राम प्रधान ने कहा कि पासबुक जिसे दिया है, उसी से ले लो. इस पर पीड़ित ने प्रधान से कहा कि आप ने ही तो पासबुक मंगवाई थी और इतने प्रधान का गुर्गा आगबबूला होकर पीड़ित व्यक्ति को जातिसूचक गाली गलौज देते हुए उनके साथ मारपीट करने लगा.

इसी संबंध में एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमे साफ सुना जा सकता है कि पीड़ित की पत्‍नी ग्राम प्रधान को फ़ोन कर बैंक पासबुक मांग रही है, जबकि ग्राम प्रधान महिला को जातिसूचक गाली दे रहा है. वायरल ऑडियो में दबंग प्रधान दलित महिला को बलात्कार करने व गोली मारने की धमकी दे रहा है. यहां तक मुंह में पेशाब करने की धमकी भी दी गई है. ऑडियो वायरल होने के बाद भी दबंग के खिलाफ किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *