Uttar Pradesh Assembly Election 2022: चंद्रशेखर आजाद क्‍यों योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट से ही चुनाव लड़ना चाहते हैं?

UP Chunav 2022 why Chandrashekhar Azad wants contest Gorakhpur Sadar seat against Yogi Adityanath

नई दिल्‍ली : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) में आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) की तरफ से गुरुवार को बड़े ऐलान के तहत भीम आर्मी चीफ (Bhim Army) और पार्टी मुखिया चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को गोरखपुर सदर सीट (Gorakhpur Sadar seat) से उतारने का फैसला लिया गया. इसी सीट से यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ चुनावी मैदान में है और चंदशेखर आजाद सीएम योगी के खिलाफ चुनाव में उतरेंगे. चंद्रशेखर के योगी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने को लेकर हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर वह सहारनपुर या अपने समर्थन प्राप्‍त किसी क्षेत्र से चुनावी रण में ना उतरकर गोरखपुर सदर सीट क्‍यों उतर रहे हैं? तो इसका जवाब खुद चंद्रशेखर आजाद ने दिया है.

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 को लेकर चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “मैं पिछले पांच सालों में अकेला राजनेता हूं, जिसने आधा समय जेल में बिताया है. इस सरकार के कारण मैं जेल में रहा. इस सरकार के मुख्यमंत्री को विधानसभा में नहीं जाने दूंगा, इसलिए मैं उनके खिलाफ लड़ रहा हूं. विपक्ष का लड़ने के लिए स्वागत है, लेकिन मैं वैसे भी उसके खिलाफ लड़ने जा रहा हूं.”

UP Chunav 2022 : चंद्रशेखर आजाद ने 33 सीटों पर Azad Samaj Party प्रत्‍याशियों को उतारने का किया ऐलान, बोले- BJP को रोकने के लिए किसी की भी मदद करेंगे

दरअसल, गोरखपुर की सदर सीट (Gorakhpur Sadar seat) से विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे सीएम योगी दूसरे ऐसे सीएम होंगे, जो गोरखपुर से चुनावी दावेदारी पेश कर रहे हैं.

Uttarakhand Assembly Election 2022 : चंद्रशेखर आजाद ने 3 सीटों पर उतारे प्रत्‍याशी, भूमिहीन किसानों से लेकर सफाईकर्मियों के लिए बड़े वादे

चंद्रशेखर आजाद के इस सीट से ही चुनाव लड़ने को लेकर आजाद समाज पार्टी की तरफ से जारी आधिकारिक पत्र में कहा गया है कि बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर (Babasaheb Dr. Bhimrao Ambedkar) एवं मान्‍यवर कांशीराम साहब (Manyavar Kanshi Ram Sahab) की विचारधारा बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय (Bahujan Hitaya, Bahujan Sukhaya) को आगे बढ़ाते हुए एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद (Advocate Chandrashekhar Azad) को गोरखपुर सदर सीट (Gorakhpur Sadar Seat) से आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) (Azad Samaj Party (Kanshi Ram) का प्रत्‍याशी घोषित किया जाता है.

Azad Samaj Party ticket to Chandrashekhar Azad against Yogi Adityanath from Gorakhpur Sadar seat

इस पर पार्टी प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा कि बहुत – बहुत आभार साधुवाद. पिछले 5 साल भी लड़ा हूं. अब भी लड़ूंगा. जय भीम,जय मण्डल. बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय.

 

चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) से जुड़ी सभी खबरें यहां पढ़ें

आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) से जुड़ी सभी यहां पढ़ें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *