Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना में ST, अल्‍पसंख्‍यकों, अन्‍य जाति‍यों को भी मिलेंगे 10-10 लाख रुपये

Dalit Bandhu Scheme ST minorities other castes will also get Rs 10 lakh each

हैदराबाद: टीआरएस (TRS) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने राज्य की कमी के सभी डर को दूर करते हुए कहा कि दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Scheme) के लिए धन की कोई कमी नहीं है, और राज्य के सभी 17 लाख दलित परिवारों (Dalit Families) को अगले सात साल में 2028 तक कवर किया जाएगा. यहां टीआरएस प्लेनरी में पार्टी अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने जाने के बाद, राव ने विश्वास व्यक्त किया कि टीआरएस 2023 से 2028 तक तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखेगी. के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि, “हमारे पास अभी भी इस कार्यकाल में दिसंबर 2023 तक दो साल बाकी हैं. टीआरएस दिसंबर 2028 तक तीसरे कार्यकाल के लिए फिर से सत्ता में आएगी. हम 2028 तक सभी 17 लाख दलित परिवारों (Dalit Families) को ही नहीं बल्कि अनुसूचित जनजा‍ति (Scheduled Tribe), पिछड़े वर्गों (Backward Classes), अल्‍पसंख्‍यकों (Minorities) और गरीब रेखा के अंतर्गत अन्‍य जातियों (Other Castes) को भी कवर करेंगे.

Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना के लिए 1200 करोड़ रुपये जारी

दलित बंधु (Dalit Bandhu) को लेकर राव ने कहा, “तेलंगाना (Telangana) में सभी 17 लाख दलित परिवारों (Dalit Families) के लिए दलित बंधु स्‍कीम (Dalit Bandhu Yojna) का विस्तार करने के लिए केवल 1.7 लाख करोड़ रुपये की आवश्यकता है.

हर जरूरतमंद दलित परिवार को मिलेंगे 10-10 लाख रुपये

उन्‍होंने कहा कि “तेलंगाना सरकार (Telangana Govt) 2028 तक योजनाओं और परियोजनाओं पर 23 लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी. इसमें से राज्‍य के दलितों के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये खर्च करना कोई बड़ी बात नहीं है. इसके अलावा, दलित बंधु (Dalit Bandhu Yojna) पर खर्च किए गए 1.7 लाख करोड़ रुपये से 10 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति पैदा होगी, क्योंकि दलित (Dalit) व्यावसायिक इकाइयां स्थापित करेंगे और आर्थिक विकास और रोजगार सृजन में योगदान देंगे.

दलित सशक्तिकरण योजना के लिए 1,000 करोड़, सीधे खाते में आएंगे 10 लाख

उन्होंने कहा कि दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Yojna) शुरू होने के बाद आंध्र प्रदेश के लोग उनसे भी यह शुरू करने के लिए कह रहे थे. राव ने दावा किया कि आंध्र प्रदेश के लोग उन्हें आश्वासन दे रहे हैं कि अगर वह पार्टी बनाते हैं तो वे आंध्र प्रदेश में टीआरएस की जीत सुनिश्चित करेंगे.

Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना में हर दलित को बिजनेस शुरू करने को मिलेंगे 10 लाख

Dalit Bandhu Scheme (दलित बंधु योजना) की सभी खबरें यहां पढ़ें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *