महोबा: घोड़ी चढ़ेगा दलित जाति का अलखराम, प्रियंका गांधी से की शादी में आने की अपील

महोबा. महोबा में दलित जाति के युवक का पहली बार शादी में घोड़ी चढ़ने को लेकर चर्चा में आए माधवगंज के अलखराम ने प्रियंका गांधी को शादी में आने का निमंत्रण गिया है. प्रियंका गांधी की टीम को अलखराम ने निमंत्रण पत्र सौंपा और कहा कि दीदी से कहिएगा शादी में जरूर आएं, बहुत खुशी होगी. दरअसल, पिछले दिनों अलखराम ने पुलिस में लिखित शिकायत करते हुए कहा था कि वो दलित जाति से आते हैं, ऐसे में गांव के लोग उन्हें घोड़ी पर बारात निकालने नहीं देंगे.

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने अलखराम को आश्वासन दिया था कि पूरी सुरक्षा में उनकी बारात धोड़ी पर निकाली जाएगी. वहीं, प्रियंका गांधी ने भी एक टीम का गठन किया और गांव में भेजा, जो बारात निकालने में किसी तरह की कोई भी परेशानी न हो इस पर ध्यान दें.

शस्त्र लाइसेंस बनवाना चाहता है अलखराम 
दूल्हे अलखराम ने टीम के गांव आने पर खुशी जताई और एक निमंत्रण पत्र प्रियंका गांधी के नाम लिखकर कांग्रेस टीम को सौंपते हुए निवेदन किया कि दीदी से कहिएगा शादी में आएंगी तो हमें बहुत खुशी मिलेगी. अलखराम ने बताया कि जब से शादी में घोड़ी चढ़ने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया है. तब से लगातार जान का खतरा बना हुआ है. बताया कि जल्द ही वह शस्त्र लाइसेंस के लिए आवेदन करेगा.

ये भी पढ़ें- युविका चौधरी के ‘भंगी’ वाले बयान पर बोले पति प्रिंस नरूला- ‘ये तो छोटी सी बात है’

क्या है पूरा मामला?

अलख कहते हैं कि “बाबा साहब ने संविधान में सबको बराबरी का अवसर दिया है. फिर क्यों दूसरे घोड़ी पर बैठ कर बारात में जा सकते हैं और हम नहीं? हम पुरानी परंपराओं को नहीं मानेंगे. अगर हमारी बारात घोड़ी पर बैठ कर नहीं निकलने देंगे तो हम शादी नहीं करेंगे.” अलख बताते हैं कि गांव में उनसे ऊंची जाति के दबंग धमकी दे रहे हैं कि वे बारात पर हमला कर देंगे. एक रोज़ तो जब वो गांव से गुजर रहे थे तो अपने घरों के पास झुंड में वे बैठे थे. उन्हें देख कर ज़ोर से बोले कि ज़रा लकड़ी जमा कर लो यह घोड़ी पर चढ़ने वाला है. यानी उसकी चिता जलाने को लकड़ी जुटा लो.

दलित आवाज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *