गुजरात में नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप, कोरोना जांच को भेजे गए आरोपी

Gujarat Dalit Gang Rape

गुजरात (Gujarat) के महिसागर (Mahisagar) में एक नाबालिग दलित (Dalit) लड़की से गैंगरेप (Gangrape) का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस की ओर से 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार,आरोपियों को पकड़ लिया गया है.

हालांकि पीडि़ता के पिता का कहना है कि पुलिस ने केवल एक ही आरोपी को नामजद किया है. जबकि बाकियों को पुलिस बचा रही है. महिसागर पुलिस का कहना है कि उसने चारों आरोपियों को पकड़कर कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है.

वन इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस वारदात को बीते 16 मई को अंजाम दिया गया. रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में बताया गया है कि उसकी बेटी कचरा डालने के लिए पास के खेत में गई हुई थी. आरोपियों ने एक-एक कर उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद नाबालिग अपने घर पहुंची और उसने परिजनों को इसकी जानकारी दी.

कर्नाटक : दलित संगठन के युवा नेता की घर के बाहर निर्मम हत्‍या

इसके बाद परिजन उसे पुलिस थाने ले गए और शिकायत दर्ज कराई गई. इसी आधार पर पुलिस ने गांव के चारों आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

आरोपियों की उम्र 20 से 22 साल के बीच बताई गई. पीड़िता के पिता ने एक वीडियो जारी कर कहा कि, मेरी बेटी से हुई दरिंदगी के मामले में पुलिस ने एफआईआर में चार के बजाए सिर्फ एक का ही नाम दर्ज किया है. बाद में चारों आरोपियों को पकड़ा गया.

हालांकि, पुलिस की तरफ से कहा गया है कि शुरू में पीड़िता हमारे पास आई तो उसने केवल एक आरोपी का ही नाम लिया, लेकिन पूछताछ में 3 और लोगों के नाम सामने आने पर उसे FIR में दर्ज कर सभी को पकड़ लिया गया.

लॉकडाउन में बढ़ीं जातिगत हिंसा, 30 बड़ी घटनाएं सामने आईं, प्रवासी मजदूरों पर भी हमले बढ़े- रिसर्च

पुलिस उपाधीक्षक धवल भट्ट के अनुसार, आरोपियों पर गैंगरेप, पॉक्सो अधिनियम, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बहरहाल, चारों को कोरोना जांच के लिए कोविड-19 टेस्ट सेंटर भेजा गया है और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद गिरफ्तार किया जाएगा.

(Dalit Awaaz.com के फेसबुक पेज को Like करें और Twitter पर फॉलो जरूर करें…)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *