घर से किया दलित लड़की का किडनैप, फिर रेप और धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर…

फतेहपुर. उत्‍तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म (Fatehpur girl kidnapping) करके, जबरन धर्म परिवर्तन करने का दवाब डालने का मामला सामने आया है. दलित वर्ग की 17 साल की एक लड़की को दूसरे समुदाय का युवक अपहरण कर अपने घर ले गया था और उसने उसके साथ बलात्कार किया. शनिवार को सुबह करीब छह बजे आरोपी के घर से लड़की मिली.

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, ललौली थाना प्रभारी निरीक्षक (Uttar Pradesh Police) (एसएचओ) संदीप कुमार तिवारी ने मंगलवार को बताया कि 17 साल की लड़की को ”प्रेम जाल में फंसाकर अपहरण के बाद उससे बलात्कार करने और उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने का यह मामला चार दिन पहले सामने आया था और इस संबंध में प्राथमिकी 14 मार्च (रविवार) को दर्ज कराई गई.

ये भी पढ़ेंः- ‘तू एससी है, अपनी हद में रह, काली बिल्ली की तरह मेरा रास्ता मत काट’- एम्‍स डॉक्‍टर की आपबीती

घर से किया दलित युवती का अपहरण
थाना प्रभारी निरीक्षक ने प्राथमिकी के हवाले से बताया, “यह घटना शुक्रवार रात करीब 10 बजे की है. दलित वर्ग की 17 साल की एक लड़की को दूसरे समुदाय का 23 वर्षीय युवक राजू अंसारी अपहरण कर अपने घर ले गया था और उसने उसके साथ बलात्कार किया था. किशोरी के परिजनों को शनिवार सुबह करीब छह बजे आरोपी के घर से लड़की मिली.

3/5 धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज
एसएचओ ने बताया, “परिजनों ने 3/5 धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा समेत विभिन्न धाराओं के अंतर्गत रविवार को प्राथमिकी दर्ज करवाई है.” तिवारी ने बताया कि अंसारी को सोमवार शाम उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया और लड़की को मेडिकल जांच के लिए सरकारी अस्पताल भेजा जा रहा है.

 

एक नजर में…

रमेश मीणा बोले- विधानसभा में SC-ST अल्पसंख्यक विधायकों-मंत्रियों के साथ हो रहा है भेदभाव

असमानता, सामाजिक भेदभाव… क्यों बौद्ध धर्म अपना रहे हैं दलित?

 बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर ने किस आंदोलन से ऊर्जा ग्रहण कर महाड़ आंदोलन शुरू किया…

 इस राज्य में बैन है सरकारी दस्तावेजों पर ‘दलित’ शब्द का प्रयोग, हरिजन प्रयोग पर भी मनाही

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *