दलितों की ट्रैक्टर-ट्रॉली टच हुई तो दबंगों ने लाठी-फरसों से कर दिया हमला, महिलाओं को भी नहीं बख्‍शा

Dalit-Atrocities-Madhya-Pradseh-Shyopur

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के वीरपुर थाना क्षेत्र में दबंगों ने कुछ दलितों (Dalits) पर इसलिए जानलेवा हमला कर दिया, क्‍योंकि मिट्टी लेकर आ रही दलितों की ट्रैक्टर-ट्रॉली, दबंगों की ट्रैक्टर-ट्रॉली से मामूली टकरा गई.

इससे नाराज़ दबंगों ने दलितों पर लाठी-फरसों से जानलेवा हमला कर दिया. इस घटना में दो महिलाओं समेत 9 लोग घायल हो गए. इनमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

दलित बस्‍ती को 2 महीने से नहीं मिल रहा पानी, सरपंच के पति ने कुएं से पानी भरने से भी मना किया

पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ बलवा, हत्या का प्रयास और दलित उत्पीड़न की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

पत्रिका के अनुसार, बीती सोमवार सुबह यह विवाद वीरपुर थाना क्षेत्र के बड़ागांव में हुआ. वीरपुर थाना प्रभारी भारत सिंह गुर्जर के अनुसार, आशाराम मोगिया ट्रैक्टर-ट्रॉली से सोमवार सुबह घर के काम के लिए मिट्टी लेकर आ रहे थे. वहीं, आरोपी पक्ष की ट्रैक्टर-ट्रॉली भी मिट्टी ला रही थी.

पढ़ें- रायबरेली: दलित की गाय चरने खेत में घुसी, दंबगों ने दलित को इतना पीटा की हुई मौत, पुलिस की लापरवाही

अचानक रास्‍ते में इनकी ट्रैक्टर-ट्रॉली आपस में टच हो गई. इस बात से विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि आरोपी पक्ष के लोगों ने लाठी व फरसों से दलितों पर हमला बोल दिया. इस हमले में आशाराम मोगिया समेत राजेश मोगिया, वीरेंद्र, सेवाराम, विमला, सुरेन्द्र, हरिया, रेशमा और सरदार घायल हो गए. सभी घायलों को वीरपुर अस्पताल में दाखिल कराया गया. यहां से सेवा हरिया, वीरेंद्र, राजेश को चोट गंभीर होने की वजह से जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया.

पढ़ें- एससी/एसटी एक्ट की 20 जरूरी बातें, जो आपको पता होनी चाहिए

थाना प्रभारी के अनुसार, घायल आशाराम मोगिया की रिपोर्ट पर हवल सिंह जादौन, टिंकल जादौन, अजय जादौन, कमल सिंह जादौन, बल्लू जादौन, पंचम जादौन, भूरा जादौन, सरनाम जादौन,मंगल जादौन निवासी बडगांव के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

वहीं, दूसरे पक्ष पर भी मारपीट का केस दर्ज किया गया है. वीरपुर थाना प्रभारी भारत सिंह गुर्जर ने बताया कि विवाद में दूसरे पक्ष के तीन लोगों को भी चोटे आई हैं. इसलिए अजब सिंह उर्फ सुमन्त जादौन की रिपोर्ट पर वीरेन्द्र, आशाराम, सरदार,हरिया मोगिया के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- अयोध्‍या में बाल कटवाने गए दलित युवक की धारदार हथियार से हत्‍या की गई

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *