ठाकुरों की धमकी, घोड़ी पर बाराती निकाली तो गोली मार देंगे, Chandrashekhar Azad ने धमकाया- दम है तो रोक लो

Chandrashekhar Azad Bhim Army Sardhana Dalit

नई दिल्‍ली/मेरठ : मेरठ (Meerut) के सरधना (Sardhana) क्षेत्र के मानपुरी गांव में दो दलित (Dalit) युवकों की शुक्रवार को शादी है और ठाकुर समाज (Thakur Community) के लोगों ने धमकी दी है कि अगर उन्‍होंने घुड़चढ़ी की तो उन्‍हें गोली मार दी जाएगी. युवक के पिता ने थाने पहुंचकर पुलिस को मामले से अवगत कराया है और बारात घुड़चढ़ी कर निकालवाने की मांग की है. उधर, इस मामले के संज्ञान में आने के बाद भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ एवं आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने भी ऐलान कर दिया है कि दूल्हा तो घोड़ी पर चढ़ेगा. देखेंगे किसमें दम है, जो रोक ले.

चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने कहा कि जाति (Caste) का जहर कोरोना से भी अधिक खतरनाक है. मेरठ में स्वघोषित ऊंची जाति के लोगों ने एक दलित दूल्हे को घोड़ी चढ़ने पर जान से मारने की धमकी दी है. शासन प्रशासन पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराए. दूल्हा तो घोड़ी पर चढ़ेगा. देखेंगे किसमें दम है जो रोक ले.

 

रिपोर्ट के अनुसार, मानपुरी निवासी मांगेराम पुत्र बोना ने बताया कि गांव की दूसरी बिरादरी के लोग आज भी उन्हें घुड़चढ़ी निकालने से रोकते हैं. शुक्रवार को उनके बेटे करण व उसके भतीजे सूरज की शादी है. उन्होंने घुड़चढ़ी की तैयारी शुरू की तो ठाकुर बिरादरी के लोगों ने उन्हें धमका दिया और खुले शब्दों में चेतावनी दी है कि यदि उसका पुत्र और भतीजा घोड़ी चढ़े या घुड़चढ़ी की गई तो उन्‍हें गोली मार दी जाएगी.

धमकी से पूरा परिवार दहशत में है. गुरुवार दोपहर मांगेराम ने थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दी और शादी में अड़चन पैदा करने की आशंका जताई. पुलिस ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *