संभल : दलित नेता और उनके बेटे के डबल मर्डर केस में यूपी पुलिस ने की यह बड़ी कार्रवाई

UP Sambhal Dalit Leader Murder

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) के दलित (Dalit) नेता और चंदौसी से पूर्व सपा विधानसभा प्रत्याशी छोटे लाल दिवाकर और उनके बेटे की हत्‍या के मामले में यूपी पुलिस (UP Police) ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बीते मंगलवार की सुबह छोटे लाल दिवाकर की उनके बेटे सुनील दिवाकर के साथ उस वक्‍त हत्‍या कर दी गई, जब वे गांव के बाहर मनरेगा के तहत बन रही सड़क का जायजा लेने गए थे.

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के अनुसार, इस केस में कुल 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया. डबल मर्डर की सूचना मिलते के बाद एसपी यमुना प्रसाद अपर पुलिस अधीक्षक और कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे थे.

पढ़ें- UP में भाजपा के दलित नेता की लाठियों से पीट-पीटकर हत्‍या

दलित नेता की हत्‍या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी की तरफ से कई टीमें गठित की गई थीं. घटना के 6 घंटे के भीतर ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को आला ए कत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया था.

एसपी यमुना प्रसाद के अनुसार, दोहरे हत्‍याकांड की घटना में शामिल दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में कुल पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक : दलित संगठन के युवा नेता की घर के बाहर निर्मम हत्‍या

दरअसल, बहजोई थाना क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर शमसोई गांव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता छोटे लाल दिवाकर की पत्नी गांव की प्रधान हैं. उनका ज्यादातर काम छोटेलाल दिवाकर ही देखते थे. छोटे लाल मंगलवार की सुबह अपने बेटे सुनील दिवाकर के साथ गांव के बाहर मनरेगा से बन रही सड़क का जायजा लेने गए थे.

इस दौरान वहां गांव के कुछ दबंग पहुंच गए थे और आगे अपने खेत होने का हवाला देते हुए सड़क के काम को आगे न बढ़ाने की हिदायत दी थी.

पढ़ें- अयोध्‍या में बाल कटवाने गए दलित युवक की धारदार हथियार से हत्‍या की गई

छोटे लाल दिवाकर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था तो दबंगों ने छोटे लाल दिवाकर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बताया जाता है कि उनके बेटे सुनील ने जान बचाकर भागने का प्रयास किया, लेकिन हत्यारों ने उसे भी मौत के घाट उतार दिया था. पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

देखें वीडियो…

पढ़ें-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *