Dalit Bandhu Scheme : दलित बंधु योजना के तहत 24 दलितों को सौंपे गए ₹2.60 करोड़ के उपकरण

Dalit Bandhu Scheme Dalit Bandhu Yojana 10 units worth over more than 2 crore distributed

नई दिल्‍ली/हैदराबाद : दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Scheme) के लाभार्थियों को शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में छह हार्वेस्टर, तीन जेसीबी मशीन और 2.60 करोड़ रुपये से अधिक की एक डीसीएम वैन सौंपी गई.

नागरिक आपूर्ति एवं बीसी कल्याण मंत्री जी कमलाकर ने डॉ. बी आर आंबेडकर स्टेडियम (Dr. B R Ambedkar Stadium) परिसर में आयोजित संपत्ति वितरण कार्यक्रम में दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Yojana) के 24 लाभार्थियों को 10 इकाइयों का वितरण किया.

Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना में हर दलित को बिजनेस शुरू करने को मिलेंगे 10 लाख

इस अवसर पर बोलते हुए, मंत्री ने लाभार्थियों को दलितों के वित्तीय सशक्तिकरण (Financial Empowerment of Dalits) के लिए राज्य सरकार की प्रमुख योजना के तहत उन्हें स्वीकृत इकाइयों का सर्वोत्तम उपयोग करने का आह्वान किया.

Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना के लिए 1200 करोड़ रुपये जारी

जिला परिषद के अध्यक्ष के विजया, तेलंगाना राज्य अनुसूचित जाति विकास निगम (Telangana State Scheduled Caste Development Corporation) के अध्यक्ष बांदा श्रीनिवास, कलेक्टर आर वी कर्णन और कई निर्वाचित प्रतिनिधि और अन्य उपस्थित थे.

हर जरूरतमंद दलित परिवार को मिलेंगे 10-10 लाख रुपये

इससे पहले बीते दिसंबर माह में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Chief Minister K. Chandrashekar Rao) ने शनिवार को दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu scheme) से पीछे हटने से इनकार किया और कहा कि इसे मार्च 2022 तक राज्य के सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों में लागू किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र (Huzurabad Assembly constituency) और राज्य में पहले से चिन्हित चार अनुसूचित जाति आरक्षित निर्वाचन क्षेत्रों (SC reserved constituencies) में चार मंडलों में संतृप्ति के आधार पर लागू की जाएगी.

दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Yojna) की सभी खबरें यहां पढ़ें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *