Breaking

असदुद्दीन ओवैसी बोले- हम अकेले नहीं हैं, मिलकर UP चुनाव लड़ेंगे, योगी को हराना है

Asaduddin Owaisi said we are not alone will fight UP elections 2022 together

नई दिल्‍ली/लखनऊ : एआईएमआईएम (AIMIM) के संयोजक असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शुक्रवार को इस बात का इशारा दिया कि उनकी पार्टी आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) अकेले नहीं लड़ेगी. उन्‍होंने कहा कि हम अकेले नहीं हैं. हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हमारी पार्टी यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन कार्यक्रम में एआईएमआईएम के संयोजक असदुद्दीन ओवैसी ने गठबंधन के सवाल पर कहा, ‘इस पर अभी चर्चा होनी है. हम अकेले नहीं हैं. हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हमारी पार्टी यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.’

Asaduddin Owaisi ने कहा कि ‘मैं यहां लीडर बनने नहीं आया हूं. मैं Uttar Pradesh के मुसलमानों को लीडर बनाने आया हूं. उन्‍होंने कहा कि लोग हमें बीजेपी की बी-टीम कहते हैं. अगर हम मुसलमानों के हक की बात करते हैं तो बी-टीम हो जाते हैं.”

यूपी चुनाव के मुद्दे पर उन्‍होंने आगे कहा कि, “हम भारतीय जनता पार्टी को इन चुनावों में हराना चाहते हैं ताकि योगी आदित्यनाथ दोबारा प्रदेश के मुख्यमंत्री न बनें. इसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं. आज के मुसलमानों को समझना होगा कि ये चुनाव केवल जिंदगी मौत का नहीं है. ये मुसलमानों के मुद्दों का चुनाव है.”

उन्‍होंने यह भी साफ कहा कि, ‘अखिलेश यादव पहले M-M (Muslims) की बात करते हैं, लेकिन जब वह मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो M-M को भूल जाते हैं फिर सिर्फ Y-Y (Yadav) की बात करते हैं.’

इस तरह उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि यूपी चुनाव में उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी से गठबंधन के मूड में नहीं हैं. आने वाले समय में ओवैसी की पार्टी चंद्रशेखर आजाद और ओम प्रकाश राजभर से गठबंधन कर सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *