UP Panchayat Elections: अनुसूचित जाति के लोगों ने की मतदान स्थल बदलवाने की गुहार, जानें क्या है मामला

UP panchayat poll

लखनऊ. 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों (5 State Assembly elections) के बीच उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों (UP Panchayat Elections) को लेकर सरगमियां तेज हैं. इन चुनावों में कई सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. इसी बीच छपरौली क्षेत्र के शेरपुर गांव में रहने वाले अनुसूचित के लोगों ने मतदान स्थल बदलवाने की मांग की है.

लोगों का कहना है कि पंचायत चुनाव के लिए जो बूथ बनाए गए हैं वो गांव के बिल्कुल बीचों-बीच है और वहां पर उच्च जाति के लोग ज्यादा हैं

दबंगई दिखाते हैं उच्च जाति के लोग
लोगों का कहना है कि इन मकानों में रहने वाले लोग पंचायत चुनाव में हमें दबंगई दिखाते हैं और अपने मकानों की छत से पथराव कर देते हैं जिससे हम अपनी वोट नहीं डाल पाते हैं.

हरिजन मंदिर पर बनाए गए मतदान स्थल
ग्रामीणों की मांग है कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों की तरह ही पंचायत चुनावों में हरिजन मंदिर को बूथ बनाया जाए. इसके लिए गांव के लोगों ने एडीएम को पत्र सौंपा है.

 

ये भी पढ़ेंः- 8वीं से 12वीं कक्षा के छात्र इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए करें आवेदन, हर साल मिलेंगे हजारों रुपये

वहीं, इस पूरे मामले पर एडीएम अमित कुमार का कहना है कि किसी भी चुनाव के लिए धार्मिक स्थल को मतदान केंद्र नहीं बनाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मतदान संपन्न तरीके से हो सकें, इसके लिए सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. यदि कोई मतदाता को धमकाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *