Congress का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- इकलौते दलित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई

Congress targeted PM Modi said retaliatory action against Dalit Chief Minister Charanjit Singh Channi

नई दिल्ली : पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) से पहले कांग्रेस (Congress) ने पंजाब (Punjab) में कई स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की छापेमारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश के इकलौते दलित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Dalit Chief Minister Charanjit Singh Channi) के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई की गई है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच नूराकुश्ती चल रही है.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मोदी सरकार और भाजपा प्रतिशोध की आग में धधक रही है. मोदी सरकार (Modi Govt) किसानों तथा दलित-पिछड़ों (Farmers and Dalit-Backwards) से बदला ले रही है. आंदोलन के दौरान 700 किसानों ने दम तोड़ दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने उनकी सुध नहीं ली. अब दलित (Dalits) और पिछड़ों से प्रतिशोध लिया जा रहा है.

कांग्रेस (Congress) नेता सुरजेवाला ने दावा किया, ‘‘जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश, पंजाब (Punjab) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में दलित और पिछड़े नकार रहे हैं और हार सुनिश्चित दिख रही है, वैसे ही भाजपा का इन वर्गों पर हमला बढ़ता जा रहा है.’’

Punjab Assembly Election 2022: कौन है पंजाब का रविदासिया समुदाय, जिनकी वजह से चुनाव की तारीखें बदली?

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा का ‘इलेक्शन डिमार्टमेंट’ यानी ईडी अब पंजाब पहुंचा है. देश के इकलौते दलित मुख्यमंत्री (Dalit Chief Minister) से बदला लेने के लिए प्रधानमंत्री और भाजपा ने ईडी को भेज दिया है. यह दिखाता है कि देश के इकलौते मुख्यमंत्री के खिलाफ भाजपा के मन में प्रतिशोध की भावना धधक रही है.’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि चन्नी के परिवार के खिलाफ कोई आरोप नहीं है और प्राथमिकी में भी नाम नहीं है, लेकिन बचकाने और मनगढ़ंत आरोप मढ़े जा रहे हैं.

उन्होंने यह दावा भी किया, ‘‘मोदी जी और केजरीवाल में खूब नूराकुश्ती चल रही है. जब प्रधानमंत्री का काफिला कुछ समय के लिए रुक जाता है, तो सबसे पहले केजरीवाल प्रधानमंत्री के बचाव में कूदते हैं. ईडी की कार्रवाई के बारे में सबसे पहले ट्वीट केजरीवाल ने किया है. केजरीवाल और मोदी जी उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में नूराकुश्ती कर रहे हैं.’’

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी और केजरीवाल को चन्नी का मुख्यमंत्री बनना पच नहीं रहा है, इसलिए वो ‘पंजाब, पंजाबियों और पंजाबियत’ को बदनाम करने के लिए साजिश कर रहे हैं.

कांग्रेस (Congress) के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने कहा, ‘‘भाजपा भूल कर रही है कि यह चन्नी जी हैं, अमरिंदर सिंह नहीं हैं. चन्नी मजबूती से खड़े रहेंगे. कांग्रेस पार्टी चन्नी और पंजाब के साथ मजबूती से खड़ी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पंजाब में फिर से सरकार बनाने जा रही है, इसलिए ये लोग बौखला रहे हैं.’’

UP Chunav 2022 : सोनभद्र आदिवासी नरसंहार की आवाज बने आदिवासी युवक को कांग्रेस ने बनाया प्रत्‍याशी, जानें कितने दलितों को मिला टिकट

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में शामिल कम्पनियों और ‘रेत माफिया’ के खिलाफ धन शोधन की जांच के तहत पंजाब में कई स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि संघीय एजेंसी के अधिकारी चंडीगढ़ तथा मोहाली में कम से कम 10 से 12 स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Punjab में Scheduled Caste सदस्य राजस्थान में भूमि खरीद के लिए जाति लाभ का दावा नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट

भूपिंदर सिंह उर्फ हनी नामक व्यक्ति के परिसर पर छापेमारी की जा रही है. उन्हें पंजाब के कांग्रेस (Congress) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi) का रिश्तेदार बताया जा रहा है. विपक्षी दलों ने पहले भी चन्नी के हनी के साथ संबंध होने का दावा किया है, लेकिन मुख्यमंत्री ने इन बातों को खारिज कर दिया था.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *