UP Assembly Election 2022: गठबंधन को लेकर बसपा का बड़ा ऐलान, जानें- कितनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

UP Assembly Election 2022 BSP Mayawati Satish Chandra Mishra big announcement on alliance

UP Assembly Election 2022 : आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रदेश में नेताओं के पार्टी बदलने से लेकर दलों के गठबधंन का सिलसिला लगातार जारी होने से चुनावी सरगर्मियां तेज हैं. इसी बीच प्रदेश में सबसे अहम नजर मायावती के नेतृत्‍व वाली बसपा (BSP) पर है. सब जानन चाहते हैं कि मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) किसके साथ गठबधंन करेगी. अब पार्टी ने गठबंधन को लेकर स्थिति साफ कर दी है.

69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्‍यर्थियों पर लाठीचार्ज से मायावती नाराज़, सरकार को दिखाया आईना

उत्तर प्रदेश के औरया में बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने स्‍पष्‍ट कहा कि, “आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) किसी भी दूसरे दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी”. उन्‍होंने कहा कि गठबंधन वो करते हैं जो कमजोर होते हैं और जिन्हें बैसाखियों की जरूरत होती है. वहीं हमारी पार्टी सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.”

बसपा सुप्रीमो बहन मायावती की बड़ी घोषणा- ‘मेरा उत्‍तराधिकारी केवल दलित होगा’

सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने आगे कहा कि बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जैसे दल ही गठबंधन करते हैं, क्योंकि उनको उनकी पार्टी कमजोरी लग रही है. हम लोगों को बैसाखी की जरूरत नहीं है.

मायावती के लिए यह यूपी चुनाव पहले से कहीं ज्‍यादा अहम क्‍यों है?

मिश्रा ने कहा, हमने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को भी देखा है और बीजेपी (BJP) को भी देखा है. अब जनता बदलाव लाना चाहती है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएगी. उन्‍होंने कहा कि खुशी दुबे मामले में बीजेपी खुशी दुबे को अपराधी नहीं मानती, बल्कि ब्राह्मण मानती है. इसीलिए उस को अंदर रखे हुए है.

UP Assembly Election 2022: बीएसपी को मजबूत करने के लिए मायावती ने उठाया बड़ा कदम

मायावती एवं बसपा से संबंधित सभी खबरें यहां पढ़ें…

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *