शर्मनाकः जाति के आधार पर कोरोना वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन, तस्वीरें वायरल

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप (Coronavirus Second Wave) अब कुछ धीमा हुआ है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेषज्ञ दो ही सुझाव दे रहे हैं एक मास्क और दूसरा वैक्सीनेशन. महामारी के खिलाफ जहां पूरा भारत एक साथ आगे आय़ा है. वहीं, कर्नाटक से एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर सामने आयी है. यहां जाति के आधार पर टीकाकरण (Caste Based Vaccination) किया जा रहा है.

यहां ब्राह्मण समाज के लोगों के लिए अलग से वैक्सीनेशन कैंप (Vaccination Camp for Brahmins) का आयोजन किया है. दलित कांग्रेस और डॉ. चिगुरु प्रशांतो ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर की है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ब्राह्मण समाज के लोग एक लाइन में खड़े होकर टीका लगवा रहे है.

पढ़ें : दबंगों के डर से भारी पुलिस फोर्स के बीच घोड़ी पर बैठा ‘दलित कांस्टेबल दूल्हा’

डॉ. चिगुरु प्रशांतो ने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ‘अब जाति आधारित टीकाकरण एक नया विषय है! कर्नाटक में भाजपा सरकार ने ब्राह्मणों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान का आयोजन किया है. ऐसा लगता है कि भाजपा सरकार भारतीय संविधान में विश्वास नहीं करती है. वे मनुस्मृति मॉडल का पालन करते हैं!’ उन्होंने दावा किया है कि ये तस्वीरें बेंगलुरू के मल्लेश्वरम की है.

ये भी पढ़ें : जबलपुर : दलित युवक को बुरी तरह मारा, सिर मुंडवाकर थूक चटवाया, गांव में घुमाया

 

सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं और लोग इसकी निंदा कर रहे हैं.

दलित आवाज के यूट्यूब से जुड़ने के लिए क्लिक करें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *